शनिवार, 17 फ़रवरी 2018

सप्ताह भर से कह रहे थे Engineer आकर सुधारेगा Server, खबर छपी तो मिस्त्री बुलवाकर कराया दुरूस्त, SBI डभरा शाखा में लेन-देन हुआ शुरू

डभरा. हाईटेक्नालॉजी का दौर जब से प्रारंभ हुआ है, तब से सभी लोग छोटे-मोटे कामों को भी प्रशिक्षित इंजीनियरों से करवाने की धारणा बनाकर चल रहे हैं। डभरा स्थित भारतीय स्टेट बैंक के शाखा में भी कुछ ऐसी ही स्थिति शुक्रवार तक बनी हुई थी। बैंक के सर्वर को ठीक कराने के लिए बैंक प्रबंधन सप्ताह भर से प्रशिक्षित इंजीनियरों के इंतजार में बैठा था। सर्वर खराब होने से बैंक शाखा में लेन-देन पूरी तरह से ठप था, जिससे खातेधारक परेशान हो रहे थे। इस आशय की खबर दैनिक नवीन कदम ने 17 फरवरी के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसके बाद बैंक प्रबंधन ने स्थानीय बिजली मिस्त्री को बुलवाकर सर्वर दुरूस्त करवा लिया है।

दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक के डभरा शाखा का लिंक एक सप्ताह से अधिक समय से फेल था। इस वजह से बैंक अधिकारियों और स्टॉफ  की रोजाना खाताधारकों से कहा-सुनी हो रही थी। बैंक का लिंक फेल होने से कर्मचारी वर्ग सबसे ज्यादा परेशान थे, क्योंकि उन्हें वेतन आहरित करने में दिक्कत हो रही थी। बैंक से वेतन आहरित नहीं होने के चलते उन्हें स्थानीय व्यक्ति का परिचय बताकर दुकानदारों से उधार में सामान लेना पड़ रहा था। इसका फायदा उठाते हुए दुकानदार प्रिंट रेट से ज्यादा पैसों पर सामान उधार में दे रहे थे। बैंक के सर्वर में सुधार कराने की मांग खातेधारकों द्वारा लगातार की जा रही थी, लेकिन बैंक प्रबंधन उचित पहल नहीं कर रहा था। बैंक के प्रबंधक का कहना था कि आंधी-तूफान की वजह से सर्वर की छतरी विपरित दिशा में घुम गई है, जिसे प्रशिक्षित इंजीनियर ही ठीक कर सकते हैं। सर्वर ठीक कराने के लिए उच्चाधिकारियों से आग्रह किया गया है। सप्ताहभर से बैंक के खातेधारकों को लेन-देन में हो रही असुविधा के संबंध में दैनिक नवीन कदम ने 17 फरवरी के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया। खबर प्रकाशन के बाद बैंक प्रबंधन हरकत में आया और स्थानीय बिजली मिस्त्री को बुलवाकर सर्वर दुरूस्त कराया गया, जिसके बाद बैंकिंग सेवाएं शुरू हो गई। सप्ताहभर से बनी इस समस्या के समाधान होने पर बैंक के खातेधारकों ने दैनिक नवीन कदम को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

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